ट्रेनी आईपीएस सकारात्मक सोच पैदा करें ― पुलिस महानिदेशक

0
19

रवि प्रकाश जूनवाल हैलो सरकार ब्यूरो प्रमुख

जयपुर, 16 जुलाई। राजस्थान के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) श्री उत्कल रंजन साहू से मंगलवार को पुलिस मुख्यालय में भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के वर्ष 2023 के बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों के दल ने मुलाकात की। सरदार वल्लभ भाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी, हैदराबाद में प्रशिक्षरणरत 24 आईपीएस अधिकारियों कर यह दल इन दिनों राजस्थान के पांच दिवसीय स्टडी कम कल्चरल ट्यूर पर है।

डीजीपी श्री साहू ने युवा आईपीएस अधिकारियों से संवाद करते हुए कहा कि पुलिस सेवा में आने के मूल मकसद को साकार करते हुए कॅरिअर में नई ऊंचाईयों को छूने उवं बेहतरीन प्रदर्शन के लिए सदैव सकारात्मकता को अपनी कार्यशैली का हिस्सा बनाए। श्री साहू ने कहा कि स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के भाव से स्वयं और दूसरों के सकारात्मक पक्षों पर फोकस करते हुए पुलिंसिंग में नए आयाम स्थापित किए जा सकते हैं।

इस मौके पर पुलिस महानिदेशक, एससीआरबी एवं साइबर अपराध श्री हेमंत प्रियदर्शी और पुलिस महानिदेशक, पीएम एंड डब्ल्यू श्री गोविंद गुप्ता सहित पुलिस मुख्यालय के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, पुलिस महानिरीक्षक और उप पुलिस महानिरीक्षक स्तर के अधिकारियों सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
इस दौरान अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (प्रशिक्षण) श्रीमती मालिनी अग्रवाल ने प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारियों के दल को राजस्थान पुलिस की विशेषताओं, कार्यशैली और प्रदेश में रोजमर्रा के कार्यों में चुनौतियों के बारे में संक्षिप्त जानकारी दी।

डीजीपी श्री साहू को संवाद के दौरान प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारियों के दल की ओर से स्मृति चिह्न भेंट किया गया। प्रशिक्षु अधिकारियों के दल ने प्रदेश में अपने स्टडी कम कल्चरल टयूर के अनुभव साझा करते हुए राजस्थान में अतिथि देवो भवः की परम्परा के तहत आवभगत और सत्कार की परम्पराओं और सांस्कृतिक विरासत की सराहना की।