दौसा विधानसभा उपचुनाव में पहला नामांकन बस्सी के मोहनलाल मीणा का

0
6
Oplus_131072

मीनेष चन्द्र मीना
हैलो सरकार ब्यूरो प्रमुख
दौसा। जयपुर जिले के तहसील बस्सी ग्राम रामसरपालावाला निवासी मोहनलाल मीणा ने दौसा विधानसभा उपचुनाव में अपना पहला नामांकन पत्र दाखिल किया।

दौसा में रिटर्निंग अधिकारी को नामांकन पत्र सौंपते निर्दलीय प्रत्याशी मोहनलाल मीणा


चार नामांकन पत्र बिके, पहला नामांकन मोहनलाल मीणा का दाखिल :-
दौसा में विधानसभा उपचुनाव की नामांकन प्रक्रिया के दूसरे दिन शनिवार को पहला नामांकन दाखिल हुआ। बस्सी क्षेत्र निवासी मोहनलाल ने निर्वाचन अधिकारी मूलचंद लूणिया के समक्ष बतौर निर्दलीय प्रत्याशी एक सेट में नामांकन दाखिल किया। वहीं अब तक चार आवेदकों द्वारा चार नामांकन पत्र खरीदे जा चुके हैं। इस दौरान सुरक्षा बंदोबस्त के लिए निर्वाचन अधिकारी ऑफिस समेत कलेक्ट्रेट के मुख्य गेट पर पुलिस कर्मी तैनात रहे।


मतदान 13 नवम्बर को होगा :-
निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि चुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर है। नामांकन पत्रों की संवीक्षा सोमवार 28 अक्टूबर और नाम वापस लेने की आखिरी तारीख 30 अक्टूबर तय की गई है। जारी अधिसूचना के अनुसार मतदान 13 नवम्बर को होगा। 23 नवम्बर को मतों की गिनती की जाएगी।
नामांकन के लिए यह है नियम :-
नामांकन के समय अभ्यर्थी सहित अधिकतम 5 व्यक्तियों को रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय में प्रवेश की अनुमति होगी। कार्यालय परिसर के 100 मीटर की परिधि में एक अभ्यर्थी केवल 3 वाहनों के साथ प्रवेश कर सकेंगे। अभ्यर्थी निर्धारित प्रारूप में पूर्ण भरा हुआ नामांकन-पत्र और शपथ-पत्र प्रस्तुत करेंगे, जिसमें उसके तथा उसके परिवार के सदस्यों की चल-अचल संपत्ति और स्वयं की आपराधिक पृष्ठभूमि का सम्पूर्ण ब्यौरा देना होगा। नामांकन के समय सामान्य अभ्यर्थी के लिए अमानत राशि 10 हजार रुपए तथा अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों के लिए 5 हजार रुपये निर्धारित है। प्रत्येक अभ्यर्थी के लिए चुनाव खर्च की सीमा 40 लाख रुपये है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here