मरीज के परिजनों को जमकर से पीटा प्राइवेट हॉस्पिटल में : इलाज में लापरवाही से महिला की मौत का मामला, जिला प्रशासन आया हरकत में

0
11
Oplus_131072

मीनेष चन्द्र मीना
हैलो सरकार ब्यूरो प्रमुख
झालावाड़। राजस्थान प्रदेश के झालावाड़ शहर के प्राइवेट हॉस्पिटल में सर्जरी के बाद महिला की मौत हो गई। मृतका के परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। इस बीच आए हॉस्पिटल के मालिक और स्टाफ से भी नोकझोंक होने लगी। फिर क्या था, हॉस्पिटल के मालिक और स्टाफ ने बेसबॉल के बल्ले से महिला के परिवार वालों को जमकर पीटा। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ मारपीट करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मृतका के परिजनों को बल्ले से मारपीट


जिला कलेक्टर ने मांगा हॉस्पिटल का रिकॉर्ड :-
मरीज के परिजनों की पिटाई करने पर मामला इतना तुल पकड़ा कि आम जनता अस्पताल के कर्मचारियों और मालिक के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए लामबंद होने लगे। लोगों ने गुरुवार को मिनी सचिवालय में प्रदर्शन कर कठोर कार्रवाई की मांग की। मामले को उग्र देख झालावाड़ जिला कलेक्टर अजय सिंह राठौड़ ने हॉस्पिटल का रिकॉर्ड मांगा है।

इतनी जोर से मारा कि मृतका का परिजन बेहोश होकर गिर जमीन पर


क्या था मामला :-
दरअसल में, भवानी मंडी क्षेत्र के आंवली कला की रहने वाली ममता बाई (46) को बच्चेदानी के ऑपरेशन के लिए 14 अक्टूबर को एलएन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। महिला के बच्चेदानी का ऑपरेशन हुआ। ममता (मृतक) के दामाद दिनेश ने बताया कि 15 अक्टूबर को ऑपरेशन होने के बाद सब कुछ ठीक था। 16 अक्टूबर की शाम को महिला के पति और अन्य परिजन बाजार में कुछ सामान खरीदने गए हुए थे। तभी उनको सूचना मिली कि ममता की मौत हो गई है। रात करीब 8 बजे वे भाग कर हॉस्पिटल पहुंचे।


स्टाफ की लापरवाही के कारण अचानक मरीज की तबीयत बिगड़ने से हुई मौत :-
दिनेश ने बताया कि महिला की मौत से पहले हॉस्पिटल के स्टाफ ने कुछ मशीनें मरीज के पास से हटाए थे। इसके बाद ही महिला की मौत हुई। इससे साफ है कि स्टाफ की लापरवाही के कारण अचानक मरीज की तबीयत बिगड़ गई और उसकी जान चली गई। परिजनों ने जब पूरे मामले को लेकर विरोध जताया तो मारपीट की गई।


वीडियो भी सामने आते ही लोगों का फूटा गुस्सा :-
लापरवाही पूर्वक इलाज करने पर महिला के परिजनों ने जब नाराजगी जताते हुए हंगामा किया तो हॉस्पिटल के मालिक और उसके साथी बेसबॉल के बैट लेकर आए। विरोध करने वालों को जमकर पीटा। इसका वीडियो भी सामने आया है। इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं।


पुलिस कर रही है मामले की जांच :-
पुलिस थाने के सीआई चन्द्रज्योति शर्मा ने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस ने हॉस्पिटल के मालिक वरुण व्यास और उसके सहयोगी रंजीत, मनोज, अनिल को गिरफ्तार किया है। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पोस्टमॉर्टम के बाद जो भी रिपोर्ट आएगी, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।


अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई की मांग :-
गुरुवार सुबह 11 बजे परिजन और समाज के लोग बड़ी संख्या में मिनी सचिवालय पहुंचे और प्रदर्शन किया। अपनी मांगों को लेकर चर्चा की सहमति बनने पर रवाना हो गए। उन्होंने कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर हॉस्पिटल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। जिला कलेक्टर अजय सिंह राठौड़ और एसपी ऋचा तोमर ने बताया कि इस मामले में जांच जारी है।


विवाद की जड लापरवाही :-
इस प्राइवेट हॉस्पिटल का विवादों से पुराना नाता रहा है। यह आज का कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी पैसे के लिए शव नहीं देने, डिलीवरी के दौरान गर्भवती महिला की मौत सहित कई मामले सामने आते रहे हैं। अब तक कई मामले कोतवाली पुलिस तक पहुंचे हैं। पुलिस ने बताया कि दोषी के खिलाफ विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here