जनता के कामों में रोड़ा बने अफसरों की खैर नहीं : विधि एवं न्याय मंत्री

0
61
Oplus_131072

मीनेष चन्द्र मीना
हैलो सरकार ब्यूरो प्रमुख
जोधपुर / जयपुर। राजस्थान सरकार के संसदीय कार्य, विधि एवं न्याय मंत्री श्री जोगाराम पटेल ने शुक्रवार को जोधपुर सर्किट हाउस में जनसुनवाई कर आमजन की समस्याएं सुनी और संबंधित अधिकारियों को त्वरित आवश्यक कार्यवाही कर राहत प्रदान करने के निर्देश दिए।


परिवेदनाओं के शीघ्र निस्तारण से आमजन को मिली राहत :-
जोधपुर प्रवास के द्वारा दौरान पत्रकारों से रूबरू होते हुए श्री पटेल ने कहा कि प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री श्री भजन लाल शर्मा के कुशल एवं संवेदनशील नेतृत्व में अंत्योदय एवं सुशासन के संकल्प को साकार करने के लिए कटिबद्ध होकर कार्य कर रही है। आमजन के कार्य नियत समय में हो इसके लिए सरकार द्वारा नियमित जनसुनवाई की जा रही है। उन्होंने कहा जनसुनवाई में प्राप्त परिवेदनाओं का नियमानुसार शीघ्र निस्तारण करके आमजन को राहत प्रदान की जा रही है।


विभागीय कार्यालयों की नियमित मॉनिटरिंग एवं औचक निरीक्षण करें अधिकारी :-
संसदीय कार्य मंत्री ने चेताया – ‘अधिकारी संवेदनशीलता एवं गंभीरता के साथ राजकीय कर्तव्यों का निर्वहन करें, जनता के कार्यो में कोताही नहीं बरती जाए। ‘
उन्होंने कहा कि अधिकारी आमजन से संवाद रखकर जनहितैषी कार्यों को प्राथमिकता के साथ संपादित करें। सभी अधिकारी अपने विभागीय कार्यालयों की नियमित मॉनिटरिंग एवं औचक निरीक्षण करें। उन्होंने कहा अधिकारी एवं कार्मिक संवेदनशीलता एवं गंभीरता के साथ राजकीय कर्तव्यों का निर्वहन करें।


शिक्षा, सड़क, चिकित्सा, विद्युत, पेयजल आपूर्ति व आमजन की समस्याओं पर की जनसुनवाई :-
श्री पटेल ने जोधपुर एवं ग्रामीण क्षेत्रों से आए आमजन की समस्याओं को सुना और विश्वास दिलाया की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता के साथ त्वरित रूप किया जाएगा। जनसुनवाई में शिक्षा, सड़क, चिकित्सा, विद्युत, पेयजल आपूर्ति सहित अन्य आमजन से संबंधित समस्याओं पर सुनवाई की।
मौके पर उपस्थित आमजन व अधिकारीगण :-
जनसुनवाई के दौरान राजस्व अपील अधिकारी श्री ओमप्रकाश बिश्नोई, विभिन्न  विकास अधिकारियों सहित, विभागीय अधिकारी एवं जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here