मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव’ का आयोजन :: आज 8 हजार से अधिक युवाओं को वितरित किए जाएंगे नियुक्ति पत्र

0
7

मीनेष चन्द्र मीना
हैलो सरकार ब्यूरो प्रमुख
    जयपुर। मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में राज्य सरकार युवाओं को निरंतर रोजगार के अवसर उपलब्ध करा रही है। अटकी हुई भर्तियों को तेजी से पूरा करने के साथ ही नई भर्तियों की प्रक्रिया में भी नवाचार किया जा रहा है। इसी क्रम में देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर 17 सितंबर को राज्य स्तरीय ‘मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव’ का आयोजन कर आठ हजार से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किए जाएंगे।


नवनियुक्त कार्मिकों को नियुक्ति पत्र :-
    मुख्यमंत्री श्री शर्मा जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव के राज्य स्तरीय समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में नवनियुक्त कार्मिकों को नियुक्ति पत्र सौपेंगे तथा जिला मुख्यालयों पर प्रभारी मंत्रियों की मौजूदगी में आयोजित समारोहों में उपस्थित नवनियुक्त कार्मिकों से वर्चुअल माध्यम से संवाद कर उनका उत्साह-वर्धन भी करेंगे।
608 परियोजनाओं का शिलान्यास :-
    मुख्यमंत्री प्रदेश में 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चलने वाले ‘स्वच्छता ही सेवा’ पखवाड़े की शुरुआत और मां वाउचर योजना का शुभारंभ भी करेंगे। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के लगभग 5100 करोड़ रुपये की लागत के 920 कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास भी किया जाएगा। कार्यक्रम में पीएम कुसुम योजना के तहत 5254 करोड़ रुपये की लागत से 608 परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया जाएगा। कार्यक्रम में नमस्ते योजना के लाभार्थियों को पीपीई किट भी वितरित किए जाएंगे। इस अवसर पर पीएम आवास योजना ग्रामीण के 1 लाख 45 हजार लाभार्थियों को आवास स्वीकृति पत्र प्रदान किए जाएंगे एवं 31 हजार लाभार्थियों का गृह प्रवेश होगा।


विशिष्ट अतिथि के तौर पर शिरकत :-
    कार्यक्रम में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री गजेंद्र सिंह खींवसर अध्यक्ष एवं विधि एवं विधिक कार्य विभाग मंत्री श्री जोगाराम पटेल विशिष्ट अतिथि के तौर पर शिरकत करेंगे।
स्वच्छता अभियान में सामूहिक भागीदारी :-
    स्वच्छता अभियान में सामूहिक भागीदारी बढ़ाने के लिए कल प्रातः मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में जयपुर में श्रमदान कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा।

रोजगार उत्सव का विरोध :-
हालांकि मुख्यमंत्री एक तरफ तो रोजगार उपलब्ध कराने की बात कर रही है तो दूसरी तरफ मुख्यमंत्री के रोजगार उत्सव को लेकर उनके एक्स हैंडल पर रोजगार उत्सव का विरोध करते हुए भी दिखाई दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here