आसरा फाउंडेशन ने किया तंबाकू फ्री यूथ कैम्पेन शिविर का आयोजन

0
26
Oplus_131072

हैलो सरकार मेट्रो सिटी रिपोर्टर


जयपुर। जयपुर जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रथम एवं द्वितीय ने स्वयंसेवी संस्था आसरा फाउंडेशन जयपुर के माध्यम से तंबाकू से मानव जीवन के दुष्परिणामों बारे में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

आसरा फाउंडेशन जयपुर की चीफ कोऑर्डिनेटर पूजा कुमारी शर्मा उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए


स्वयंसेवी संस्था आसरा फाउंडेशन जयपुर की चीफ कोऑर्डिनेटर पूजा कुमारी शर्मा ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि राजस्थान सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम के तहत तंबाकू के हानिकारक दुष्परिणामों के बारे में युवाओं में जागरूकता लाने के लिए जयपुर जिले में मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रथम एवं द्वितीय के निर्देशानुसार 7 अक्टूबर को राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय नवीन ज्योति नगर में तंबाकू फ्री यूथ कैम्पेन 2.0 के शिविर का आयोजन किया गया।
चीफ कोऑर्डिनेटर पूजा कुमारी शर्मा विद्यार्थियों से रूबरू होते हुए तंबाकू के दुष्परिणामों के बारे में अवगत कराते हुए बताया कि तंबाकू सेवन करने से मनुष्य में कैंसर जैसी असाध्य बीमारियां हो जाती है। जिसने भी तंबाकू का सेवन किया है वह कई बीमारियों से ग्रसित हो जाता हैं।  पूजा शर्मा ने विद्यार्थियों को अवगत कराया कि माननीय सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार अब कोई भी तंबाकू उत्पाद करने वाली कंपनी प्रत्येक तंबाकू उत्पाद यह चेतावनी लिखना अनिवार्य कर दिया है कि तंबाकू का सेवन स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है।
इस अवसर पर विद्यालय से प्रधानाचार्य अमित कुमार गौतम तथा शिक्षिकाएं एवं विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। सभी लोगों ने आसरा फाउंडेशन का तहेदिल से आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here