आरक्षित वर्गों का बैकलॉग भरने और SI भर्ती को रद्द करने का मुद्दा उठाया किरोड़ीलाल ने कैबिनेट की बैठक में

0
113
Oplus_131072


मीनेष चन्द्र मीना
हैलो सरकार ब्यूरो प्रमुख
जयपुर। राजस्थान प्रदेश में भजन लाल सरकार के कैबिनेट मंत्री डॉक्टर किरोडी लाल मीणा ने मंत्री पद से इस्तीफा देने के करीब तीन महीने बाद कैबिनेट की बैठक में शामिल हुए।


काफी वर्षों से आरक्षित वर्गों के पदों का चल रहा था बैकलॉग :-
आपको बता दे, कल हैलो सरकार मीडिया ने इस बात का खुलासा किया था कि डॉक्टर किरोडी लाल मीणा राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री है या विधायक, इस बात का खुलासा हो जाएगा। जैसे ही डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा कैबिनेट की बैठक से बाहर आए तो पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए बताया कि मैं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मुखिया के निर्देश पर कैबिनेट की मीटिंग में शामिल होने आया हूं। मैं कोई मंत्री नहीं हूं। मैं तो एक मात्र विधायक हूं और विधायक की हैसियत से मैंने कैबिनेट की मीटिंग में आरक्षित वर्ग के बकाया चल रहे बैकलॉग भरने तथा पिछली सरकार में हुई भर्ती घोटाले में सबसे प्रमुख SI परीक्षा की भर्ती को रद्द करने की मांग उठाई थी।

डॉक्टर किरोडी लाल मीणा ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए बताया कि मुझे प्रदेशाध्यक्ष जी ने कहा था कि आप कैबिनेट की मीटिंग में जाएं, मैं मदन राठौड़ के कहने पर गया था। वैसे मैं पहले हुई कैबिनेट की बैठक में नहीं गया, क्योंकि मैंने इस्तीफा दे रखा है। संगठन के मुखिया का आदेश था। उन्होंने एक सवाल के जवाब पर बताया -कैबिनेट की बैठक में सब इंस्पेक्टर (SI) का पेपर रद्द होने का प्रकरण रखा गया था। इसलिए भी मैं गया था। मैंने अपनी बात वहां रखी। मैंने कहा कि जो भ्रष्टाचार पिछली सरकार में हुआ है, उस पर कार्रवाई होनी चाहिए। एसआई भर्ती का पेपर रद्द होना चाहिए।



डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा विधायक है या मंत्री :-

श्री मीणा ने पत्रकारों के सवाल के जवाब में कहा – मैं एक विधायक के तौर पर ही घूम रहा हूं। पिछली सरकार में जो भ्रष्टाचार हुए, उन पर सख्ती से लगाम लगे। वहीं एसआई भर्ती का पेपर लीक हुआ था, उसके सबूत हैं कि पेपर आने से पहले ही लीक हो गया था। ऐसे में एसआई भर्ती को रद्द किया जाना चाहिए।

सरकारी नौकरियों में एससी-एसटी बैकलॉग :-

डॉक्टर किरोडी लाल मीणा ने अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के बकाया चल रहे पदों को भरने का मामला बड़े जोर से उठाया। अब देखना होगा कि क्या भजनलाल सरकार डॉक्टर किरोडी लाल मीणा के द्वारा उठाए गए मुद्दों पर अमल करती है या नहीं, यह तो आने वाला वक्त ही बतायेगा। बहरहाल, किरोड़ी लाल ने भजन लाल सरकार की कैबिनेट की बैठक में मैं पहुंच कर एक तीर से दो निशान साधने का काम किया है। जहां एक तरफ भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के निर्देशों की पालना हो गई तो दूसरी ओर अपने मुद्दों को कैबिनेट की मीटिंग में उठाने का अवसर भी मिल गया।